क्या मुसीबत हैं ?

प्रॉब्लम क्या है यार !!!
परेशानी प्रोब्लुम और मुश्किलें बस पल कि होती है इस पल को बस गुजरना होता है और मेरे हिसाब से बस ये सोचना होता है जो होता है अच्छे के लिए होता है

कुछ समय आंखे बंद करके ध्यान लगाये और अच्छे पलो के बारे मैं सोचे


Image Source- Google/ Image by -https://www.indiamart.com
इमेज सोर्स गूगल

और मैं शर्त लगा कर कह सकता हु आप शांत होंगे और आप कोई ना कोई हल निकल लेंगे।

आप को लग रहा होगा कि कितनी आसानी से बोल दिया पेर मुझे पता है दोस्तो ये बहुत मुश्किल होता है पर आप कहीभी जायँगे लास्ट में ये करना आपको हे पड़ेगा ।
 
अगर जिंदगी में परेशानी हैं तो उसका हल भी होता है बस जरूरत हैं अपने नज़रिये को बदलने की ओर फिर देखियेगा की उस परेशान को तो आप चुटकियो में है हाल कर जायँगे 



Image Source- Google/ Image by - 

Inzmam Khan


मुझे भी अपनी लाइफ में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है हो सकता हैं मेरी परेशानी आप से कम या ज़्यादा हो सकती है पर में उससे भागने के बजाय उसे हल करने की सोचता हूं अलग अलग तरीको से जैसे

Image Source- Google/ Image by -Bruce Mars From Pexels

जब शुरू में लोकडौन लगा तो मेरी शॉप 5 महीनों तक बंद रही  उसके बाद जब शॉप शुरू हुई तो दुकान के मालिक ने मुझे से किराया के लिये बोला मैने उनसे कहा 2 महीनों के किराया एक साथ दे दूंगा पर वो नही माने फिर में बहुत परेशान हो गया 4 से 5 दिन बहुत परेशान रहा कोई फायदा नही हुआ 

काम चल नही रह था 100 या 50 की कमाई हो रही थी बस फिर एक रात आराम से सोचा तब जा कर हल निकला 
मैंने दोस्त से पैसे ले कर दुकान मालिक को एक साथ सारा किराया दे दिया  और उसे अब धिरे धिरे पैसे वापस दे दुंगा 

ओर जो छोटी सी बात बहुत बड़ी मुसीबत लग रही थी बहुत आसानी से खत्म हो गई

तो दोस्तो चिंता से नुकसान होता हैं और चिंतन से बहुत फायदा होता हैं 


तो दोस्त अगर आपको इस लेख से मदद मिली हो तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।


Comments

Popular posts from this blog

iPhone 12 Pro Features in hindi